शारदा चिटफंड घोटाला: मिथुन को समन भेज सकता है ईडी
07 Jun 2014

 

नई दिल्ली: टीएमसी कोटे से राज्यसभा सांसद और फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। शारदा चिटफंड घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय मिथुन को समन भेजने की तैयारी में है। जानकारी के मुताबिक, ईडी मिथुन से जानना चाहता है कि, चिटफंड कंपनी की ओर से मिथुन ने कितनी पेमेंट ली है| टीएमसी नेता संजय बोस और कुणाल घोष ने अपने न्यूज़ चैनल 10 के लिए मिथुन को 20 लाख रूपए महीने पर अपना ब्रैंड एम्बेस्डर बनाया था। जबकि, मिथुन ने वहां कभी कोई काम नहीं किया।
 
सिर्फ एक टॉक शो करने के एवज में मिथुन को बीस करोड़ रुपये दिए गए| प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में मिथुन से पूछताछ करना चाहता है। गौरतलब है कि, इससे पहले सीबीआई ने हजारों करोड़ रुपये के शारदा चिटफंड घोटाले की जांच के लिए 46 मामले दर्ज किए। इनमें तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य कुणाल घोष को भी नामजद किया गया। ओडिशा में 43 मामले और पश्चिम बंगाल में 3 मामले दर्ज किए गए। जांच एजेंसी ने धोखाधड़ी व आपराधिक साजिश से जुड़ी आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत ये मामले दर्ज किए।
 
इनमें शारदा समूह के प्रमुख सुदीप्त सेन और अन्य को भी नामजद किया गया। गौरतलब है कि, सुप्रीम कोर्ट ने शारदा घोटाले की जांच सीबीआई को सौंपी थी और राज्य सरकारों को निर्देश दिया था कि, वे मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम को सभी तरह की मदद उपलब्ध कराएं।

Share this post

Submit to Facebook Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn