कराची एयरपोर्ट पर फिर से फायरिंग शुरू, 10 आतंकी ढेर
09 Jun 2014

 

पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कराची के जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार की देर रात भारी हथियारों से लैस आतंकियों ने हमला बोल दिया। आतंकियों के हमले में 13 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई। इसके साथ सभी 10 आतंकवादी भी मारे गए। इस तरह से कुल 23 लोगों की मौत हो चुकी है। पाकिस्तान के अधिकारियों ने सोमवार सुबह ऑपरेशन खत्म होने का एलान कर दिया था, लेकिन पाकिस्तान के एक समाचार चैनल के मुताबिक एयरपोर्ट पर फिर से फायरिंग शुरू हो गई है। आतंकियों के पास से हैंड ग्रेनेड, रॉकेट लॉन्चर, क्लाशनिकोव राइफल और कुछ आत्मघाती जैकेट भी बरामद हुए हैं। पाक फौज के सूत्रों का कहना है कि सभी आतंकी उज्बेक मूल के थे। और इनकी उम्र 20 से 25 साल के बीच बताई जा रही है। पूरी रात पाकिस्तानी फौज और आतंकियों के बीच गोलीबारी होती रही। और आखिरकार सुबह 5 बजे के करीब सेना ने जानकारी दी कि सभी आतंकियों को मार गिराया गया है।

आतंकियों के खिलाफ ये ऑपरेशन करीब 6 घंटे तक चला। सूत्रों का कहना है कि आतंकी किसी विमान को अगवा करने की फिराक में थे, लेकिन वो अपने मंसूबों में नाकाम रहे। राहत की बात ये रही कि कोई मुसाफिर इस आतंकी वारदात का शिकार नहीं हुआ। पाक फौज ने ये भी साफ किया कि इस हमले में किसी विमान को कोई नुकसान नहीं हुआ है। फौज के मुताबिक एयरपोर्ट पर आग की जो तस्वीरें दिख रही थीं वो एक इमारत में लगी आग की थीं। इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस के प्रवक्ता ने बताया कि सेना, एएसएफ कमांडो, पारामिलिट्री रेंजर्स और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में पुराने एयरपोर्ट को सुरक्षित किया गया। सिंध के स्वास्थ्य मंत्री सघीर अहमद के मुताबिक इस आतंकी हमले में 13 लोग मारे गए जिसमें एएसएफ के जवान, इंजीनियर, सीएए के जवान और पुलिस अधिकारी शामिल हैं। इसके अलावा एक दर्जन घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक अभी तक किसी आतंकवादी संगठन ने इसकी जानकारी नहीं ली है।

रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने हमले को नीच हरकत करार देते हुए कहा कि ये दूसरी बार है जब आतंकियों ने सार्वजनिक और महत्वपूर्ण स्थानों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि लेकिन आतंकी अपने नापाक मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके। आसिफ ने कहा कि इससे पहले मई 2011 में भी तहरिक-ए-तालिबान के 15 आतंकियों ने कराची के मेहरान नवल एयरबेस में हमला कर 18 लोगों की जान ले ली थी और हवाई विमानों को भी नुकसान पहुंचाया था।

हाफिज सईद का भारत पर निशाना

कराची में जिन्ना हवाईअड्डे पर हुए हमले के बाद आतंकी हाफिज सईद ने एक बार भारत के खिलाफ जहर उगला है। हाफिज ने हमले की निंदा करते हुए इसके पीछे भारत का हाथ बताया है। सईद ने कहा कि ये नापाक हरकत भारत सरकार की ओर से की गई है और इसके पीछे मोदी सरकार की नई टीम की साजिश है। सईद ने पाकिस्तान सरकार से इस आतंकी हमले के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

Share this post

Submit to Facebook Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn