हैप्पी बर्थ-डे: 29 वर्ष की हुई श्रेया घोषाल पंचायत ने लगाई आबरू की कीमत सिर्फ 60 हजार महात्मा गांधी की हत्या में RSS का हाथ नहीं था: आडवाणी पूर्व कांग्रेस सांसद तेजस्विनी ने थामा भाजपा का दामन न्यूयॉर्क: इमारत गिरने से 2 की मौत, 11 लोग घायल जम्‍मू-कश्‍मीर: बर्फीले तूफान से 11 की मौत रामकृपाल को भाजपा नेता ने बताया लालू का घरेलू नौकर ‘आप’ ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारो की पांचवी लिस्ट नरेन्द्र मोदी को मिला वकीलो का साथ अन्ना से मिले भाजपा नेता जनरल वीके सिंह 'महिला से संबंध' बनाने पर RSS सह-सरकार्यवाह की छुट्टी मेरे ट्वीट का गलत मतलब निकाला गया: कुमार विश्वास नक्सली हमला: राज्य सरकार ने की गृहमंत्रालय के अडवाइजरी की अनदेखी IPL कार्यक्रम का एलान, बांग्लादेश में भी होंगे मैच, फाइनल 1 जून को भारत में हाईकोर्ट ने नर्सरी दाखिले के ड्रॉ पर लगाई रोक, अगली सुनवाई 24 मार्च को लापता विमान: लेडीज यात्रियों के साथ मस्ती करता था गायब विमान का पायलट फीस चुकाने के लिए छात्रा बन गई पोर्न स्टार सलमान खुर्शीद पर जगदंबिका पाल के गंभीर आरोप बुधवार को शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 30 अंक चढ़ा सुब्रत रॉय की जमानत याचिका पर सुनवाई टली
एशिया कप: श्रीलंका ने बांग्लादेश को तीन विकेट से हराया
06 Mar 2014

 

ढाका: श्रीलंका ने कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 74) की दबाव में खेली गयी अर्धशतकीय पारी के दम पर आज गुरुवार को एशिया कप के कम स्कोर वाले बेमानी मैच में बांग्लादेश को तीन विकेट से पराजित किया। इस तरफ से बांग्लादेश एशिया कप के 12 वें संस्करण में एक भी मैच में जीत हाशिल नहीं कर सकी। उसे चारो मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है। दूसरी तरफ श्रीलंका अपने विजय अभियान को जारी रखा है। अब फाइनल में श्रीलंका का मुकाबला पाकिस्तान से है जो शनिवार को खेला जाएगा।
 
वैसे इस मैच के परिणाम का कोई मतलब नहीं है क्योंकि श्रीलंका और पाकिस्तान की टीमें पहले ही फाइनल के लिये क्वालीफाई कर चुकी हैं जो शनिवार को खेला जायेगा। बांग्लादेश की टीम मजबूत शुरूआत के बावजूद फिसल गयी। श्रीलंकाई स्पिनरों ने उसके मध्यक्रम को तहस नहस कर उसे नौ विकेट पर 204 रन ही बनाने दिये। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम ने मैथ्यूज के 19वें वनडे अर्धशतक और चतुरंगा डि सिल्वा के 44 रन की मदद से 49 ओवर में सात विकेट पर 208 रन बनाकर जीत दर्ज की। मैथ्यूज और चतुरंगा डि सिल्वा ने छठे विकेट के लिये 82 रन की भागीदारी निभायी।
 
मैथ्यूज ने 103 गेंद का सामना करते हुए अर्धशतकीय पारी में सात चौके और एक छक्का जमाया। चतुरंगा डि सिल्वा 52 गेंद में पांच चौके से 44 रन बनाये। लाहिरू थिरिमाने ने 33 रन का योगदान दिया। श्रीलंका की शुरूआत हालांकि खराब हुई, उसने आठ रन के अंदर अपने तीन शीर्ष बल्लेबाजों के विकेट खो दिये थे। बांग्लादेश के गेंदबाज अल अमीन हुसैन (42 रन देकर दो विकेट) ने सलामी बल्लेबाज कुशाल परेरा (00) और कुमार संगकारा (02) को पवेलियन भेजा।
 
महेला जयवर्धने बिना रन जोड़े रन आउट हो गये। टीम ने स्कोर में 39 रन और जोड़े थे कि अशान प्रियंजन (24) जियाउर रहमान का शिकार बने। थिरिमाने और मैथ्यूज ने पांचवें विकेट के लिये 28 रन जोड़े थे कि अराफात सन्नी ने थिरिमाने को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद मैथ्यूज और चतुरंगा डि सिल्वा ने 82 रन की भागीदारी कर टीम को संभाला। महमूदुल्लाह ने चतुरंगा डि सिल्वा को आउट किया। थिसारा परेरा (15) ने रन आउट होने से पहले मैथ्यूज के साथ 36 रन जोड़े।
 
इससे पहले बांग्लादेश ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया जिसके बाद अनामुल हक ने शानदार फार्म जारी रखते हुए 49 रन बनाये और शीर्ष स्कोरर रहे। हक ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में रिकॉर्ड 326 रन की पारी में शतक जड़ा था। इस सलामी बल्लेबाज ने 86 गेंद की अपनी पारी में एक छक्का और दो चौके जमाये, हालांकि वह प्रियंजन का शिकार बने।
 
अगले ओवर में प्रियंजन ने शकिबुल हसन (20) का विकेट झटका। सूरंगा लकमल (32 रन देकर दो विकेट) और परेरा (29 रन देकर दो विकेट) ने डेथ ओवरों में बांग्लादेशी बल्लेबाजों पर शिंकजा कस लिया। अजंता मेंडिस ने छह गेंद में दो विकेट चटकाये, जिसके बाद आफ स्पिनर अशान प्रियंजन ने अपने तीन ओवरों में 11 रन देकर दो विकेट हासिल किये। इसके परिणामस्वरूप बांग्लादेश के लिये कोई भी साझेदारी नहीं बन सकी जबकि अनामुल और शमसुर रहमान ने शेरे बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 74 रन की भागीदारी निभा ली थी। सलामी बल्लेबाजों ने बांग्लादेश को मजबूत शुरूआत दिलायी, इन दोनों ने नयी गेंद से गेंदबाजी करने वाले श्रीलंकाई गेंदबाज लकमल और परेरा का धीमी और असमान उछाल वाली पिच पर डटकर सामना किया।

06 Mar 2014

Share this post

Submit to Facebook Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn