हैप्पी बर्थ-डे: 29 वर्ष की हुई श्रेया घोषाल पंचायत ने लगाई आबरू की कीमत सिर्फ 60 हजार महात्मा गांधी की हत्या में RSS का हाथ नहीं था: आडवाणी पूर्व कांग्रेस सांसद तेजस्विनी ने थामा भाजपा का दामन न्यूयॉर्क: इमारत गिरने से 2 की मौत, 11 लोग घायल जम्‍मू-कश्‍मीर: बर्फीले तूफान से 11 की मौत रामकृपाल को भाजपा नेता ने बताया लालू का घरेलू नौकर ‘आप’ ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारो की पांचवी लिस्ट नरेन्द्र मोदी को मिला वकीलो का साथ अन्ना से मिले भाजपा नेता जनरल वीके सिंह 'महिला से संबंध' बनाने पर RSS सह-सरकार्यवाह की छुट्टी मेरे ट्वीट का गलत मतलब निकाला गया: कुमार विश्वास नक्सली हमला: राज्य सरकार ने की गृहमंत्रालय के अडवाइजरी की अनदेखी IPL कार्यक्रम का एलान, बांग्लादेश में भी होंगे मैच, फाइनल 1 जून को भारत में हाईकोर्ट ने नर्सरी दाखिले के ड्रॉ पर लगाई रोक, अगली सुनवाई 24 मार्च को लापता विमान: लेडीज यात्रियों के साथ मस्ती करता था गायब विमान का पायलट फीस चुकाने के लिए छात्रा बन गई पोर्न स्टार सलमान खुर्शीद पर जगदंबिका पाल के गंभीर आरोप बुधवार को शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 30 अंक चढ़ा सुब्रत रॉय की जमानत याचिका पर सुनवाई टली
एशिया कप: बांग्लादेश ने श्रीलंका को दिया 205 रनों का लक्ष्य,
06 Mar 2014

 

मीरपुर: एशिया कप के 12वें संस्करण में दसवें व आखिरी लीग मैच में आज श्रीलंका और मेजबान बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने हैं। इससे पहले बांग्लादेश ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाए। यानि जीत के लिए श्रीलंका को 205 रनों की जरूरत है।
 
पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने शुरुआत अच्छी की लेकिन उसके बाद उनकी पूरी टीम लड़खड़ाती चली गई। 74 रन के कुल स्कोर पर बांग्लादेश को शम्सुर रहमान (39) के रूप में पहला झटका लगा। उन्हें मेंडिस ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके ठीक दो रन के अंदर मोमिनुल हक (1) को भी मेंडिस ने बोल्ड कर दिया। कुछ देर तक तो कप्तान मुशफिकर रहीम टिके रहे लेकिन 22वें ओवर की आखिरी गेंद पर 87 के कुल स्कोर पर रहीम महज 4 रन बनाकर आउट हो गए।
 
बांग्लादेश को चौथा झटका 108 के कुल स्कोर पर लगा। अनामुल हक (49) को प्रियंजन ने उनके अर्धशतक से ठीक एक रन पहले थिरिमने के हाथों कैच कराते हुए आउट कर दिया। फिर 119 के स्कोर पर शाकिब अल हसन (20) को भी प्रियंजन ने ही मैथ्यूज के हाथों कैच कराया और बांग्लादेश को पांचवां झटका लगा।
 
फिर काफी देर तक बांग्लादेश के बल्लेबाज संघर्ष करते रहे लेकिन 45वें ओवर की तीसरी गेंद पर लकमल ने महमुदुल्लाह (30) को बोल्ड कर दिया और मेजबान टीम को छठा झटका दिया। फिर नासिर होसैन (30) ने काफी देर तक संघर्ष किया और संयम से बल्लेबाजी की और स्कोर को 183 तक पहुंचाया, हालांकि उनको भी सातवें विकेट के रूप में लकमल ने जयवर्धने के हाथों कैच कराते हुए पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।
 
अंतिम ओवर में थिसारा परेरा ने दूसरी और तीसरी गेंद पर जियाउर और रुबेल के विकेट के रूप में बांग्लादेश को लगातार दो झटके दिए हालांकि श्रीलंका बांग्लादेश को ऑलआउट नहीं कर सका। श्रीलंका की तरफ से परेरा, लकमल, मेंडिस और प्रियंजन ने एक-एक विकेट हासिल किया, जबकि एक विकेट सिल्वा ने हासिल किया।
 
आपको बता दे कि, श्रीलंका और पाकिस्तान दोनों ही फाइनल में पहुँच चुके है। इन दोनों का मुकाबला शनिवार को होगा। फाइनल को नजर में रखते हुए इस मैच में दिनेश चंडीमल और लसिथ मलिंगा को आराम दिया गया है जबकि सचित्रा सेनानायके की टीम में वापसी हुई है। वहीं, बांग्लादेश की टीम में चोटिल इमरुल कायेस की जगह शमसुर को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा बांग्लादेश ने शफीउल और रज्जाक की जगह रुबेल और सनी को टीम में जगह दी है।

06 Mar 2014

Share this post

Submit to Facebook Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn