IPL-7 : मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को हारया मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में आएंगे नवाज शरीफ: सूत्र लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की हार के बाद उठापटक का दौर जारी आनंदीबेन पटेल होंगी गुजरात की पहली महिला मुख्यमंत्री ''द एक्सपोज'' की कमाई 10 करोड़ के पार दिल्ली के पूर्व सीएम अरविन्द केजरीवाल जेल भेजे गए करिश्मा कपूर के खिलाफ पति ने दायर की याचिका गौतम गंभीर के साथ पारी आगाज करने का लुत्फ उठा रहे हैं रोबिन उथप्पा दोबारा सरकार नहीं बनाएंगे, केजरीवाल पुलिस की गिरफ्त में हेदर उर्फ़ ब्लैक ब्यूटी गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस्तीफा दिया रौतारा में स्कूल के अध्यापक एक मासूम को विद्यालय में ही बंद करके चले गए दिल्ली के बुद्दा गार्डन के पास रिज रोड पर दो बाईक सवार की मौत मनमोहन सिंह का ट्विटर अकाउंट बदलने पर बढ़ा विवाद नरेंद्र मोदी 26 मई को लेंगे पीएम पद की शपथ
संजय सिंह को ‘आप’ की कमान
26 Dec 2013

 

नई दिल्ली: ‘आप’ व दिल्ली के भावी मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने संजय सिंह को ‘आप’ के संगठन की कमान सौंपी हैं। पहले अरविन्द केजरीवाल ‘आप’ के संयोजक थे। लेकिन, अब वह दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने जा रहें है। इसी के चलते उन्होंने पार्टी की कमान संजय सिंह को सौंपी हैं।

 

संजय सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश राज्य के सुल्तानपुर जिले के रहने वाले है। उन्होंने 1990 में ओडिशा से माइनिंग इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया। सामाजिक संगठन आजाद समाज सेवा समिति के संस्थापक रहे हैं। 1998 में इस संस्था का रजिस्ट्रेशन हुआ था। सामाजिक आंदोलनों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते रहे हैं। भ्रष्टाचार के खिलाफ जनलोकपाल आंदोलन में भी वो बेहद सक्रिय रहे। संजय सिंह को एक अच्छा वक्ता भी माना जाता है।

Share this post

Submit to Facebook Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn