एमपी में कांग्रेस को झटका, बीजेपी में शामिल हुए भागिरथ बीजेपी, कांग्रेस की नज़र किसानों की ज़मीन पर- केजरीवाल टिकट के स्वार्थ में पार्टी से चिपके हुए थे लोग- लालू मेरठ से चुनाव लड़कर दिखाएं बीजेपी नेता- शाहिद संसदीय बोर्ड तय करेगा मेरी उम्मीदवारी- जोशी मोदी के समर्थन में राज, लोस प्रत्याशियों की घोषणा की सविता भट्टी ने वापस ली AAP से लोस चुनाव की उम्मीदवारी केजरीवाल पर अश्विनी ने लगाए गंभीर आरोप, पूछे 11 सवाल परमाणु पनडुब्बी निर्माण स्थल पर हादसा, 1 की मौत, 2 घायल चुनाव आयोग की पहल, आज देशभर में लगेगी मतदाता चौपाल एशिया कप फाइनल: श्रीलंका ने पाक को हराया, 5वीं बार ख़िताब पर कब्ज़ा कांग्रेस ने जारी की लोस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट ठाकरे परिवार में जंग, शिवसेना से खिलाफ उम्मीदवार उतारेगी मनसे! देश के भविष्य स्कूल में पढ़ने की जगह कर रहें हैं मजदूरी शिक्षित महिला से दो पीढ़ी को फायदा: नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस-आरएलडी के बीच 8 सीटों पर समझौता मोदी के लिए वीजा नियमों में बदलाव नहीं: अमेरिका वाराणसी सीट को लेकर राजनाथ और जोशी में तीखी बहस लॉ स्टूडेंट की पीट-पीटकर हत्या, आरोपी गिरफ्त में एयर इंडिगो का विमान दुर्घटनाग्रस्त, सभी यात्री सुरक्षित
एशिया कप: टीम इण्डिया ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया
05 Mar 2014

 

मीरपुर: एशिया कप के 12वें संस्करण के अपने आख़िरी मैच में जीत के 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इण्डिया ने 32.2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और अफगानिस्तान पर आठ विकेट से जीत दर्ज की। टीम इण्डिया के दोनों सलामी बल्लेबाज अपने-अपने अर्द्धशतक पूरे करने के बाद आउट हो गए।
 
अजिंक्य रहाणे 56 और शिखर धवन 60 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद क्रीज पर आए दिनेश कार्तिक (नाबाद 21 रन) और रोहित शर्मा (नाबाद 18 रन) ने जीत का काम पूरा कर दिया। इससे पहले टीम इण्डिया ने शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में बुधवार को जारी एशिया कप के अपने चौथे और अंतिम मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान को 159 रनों पर ढेर कर दिया।
 
पहली बार एशिया कप में हिस्सा ले रही अफगान की पूरी टीम 45.2 आउट हो गई। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने चार विकेट लिए जबकि रविचंद्रन अश्विन को तीन सफलता मिली। मोहम्मद समी ने दो विकेट लिए। अमित मिश्रा एक सफलता हासिल करने में सफल रहे।
 
अफगानिस्तान की ओर से समिउल्लाह शेनवारी ने सबसे अधिक 50 रन बनाए जबकि सलामी बल्लेबाज नूर अली जादरान ने 31 रन जोड़े। जादरान ने 35 गेंदों पर छह चौके लगाए। मोहम्मद शहजाद ने भी 22 रन जोड़े। शेनवारी की 73 गेंदों की पारी में छह चौके और एक छक्का शामिल है। भारतीय गेंदबाजों ने 14 रन अतिरिक्त के तौर पर दिए। बांग्लादेश के सात बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सके।
 
दोनों टीमें खिताब की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं। पांच बार के विजेता भारत ने तीन में से दो मैच गंवाए हैं जबकि पहली बार एशिया कप में हिस्सा ले रही अफगानिस्तान टीम भी दो मैचों मे हारी है। टीम इण्डिया को श्रीलंका और पाक से हार मिली है जबकि उसने बांग्लादेश को हराया है। अफगान टीम को श्रीलंका और पाकिस्तान से हार मिली जबकि अफगान ने भी बांग्लादेश को हराया है।

05 Mar 2014

Share this post

Submit to Facebook Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn