पूर्व गृहसचिव का आरोप, शिंदे ने दाऊद के करीबी को बचाया कर्मचारी भविष्य निधि (EPF) पर 8.75% मिलेगा ब्याज बढ़ती बिजली कीमतों को लेकर अपने ही सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन पाक की गलती को बर्दाश्त नहीं करेगा भारत: बिक्रम सिंह अरविन्द केजरीवाल को मिली 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा टीम इण्डिया के खिलाफ एकदिवसीय मैच नहीं खेलेंगे विटोरी कांग्रेस ने प्रियंका को सौंपी रायबरेली-अमेठी की कमान बांग्लादेश: लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री बनीं शेख हसीना ऑस्ट्रेलिया: आग लगने से 27 घर खाक, एक व्यक्ति की मौत कांग्रेस ने सौंपी सचिन पायलट को राजस्थान की कमान दिल्ली में नहीं खुलेंगे विदेशी किराना स्टोर: अरविन्द केजरीवाल प्रशांत भूषण की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में हिन्दू रक्षा दल ने किया हंगामा सोमवार को शेयर बाजार में लौटी रौनक, सेंसेक्स 375 अंक उछला एसबीआइ के ATM से पैसा निकालना पड़ेगा महंगा! राहुल और सोनिया के दौरों पर प्रियंका लेंगी फैसला म.प्र. शिवराज सिंह ने धार जिले में आयोजित किया सूर्य नमस्कार बिजली के दामों को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन सीबीआई को 60 कोल ब्लॉकों के आवंटन में नहीं मिली थी कोई गड़बड़ी अब नहीं लगेगा जनता दरबार: केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट में जज स्वतंत्र कुमार के खिलाफ बुधवार को सुनवाई
शुक्रवार को सेंसेक्स 45 अंक मजबूत

 

मुंबई: मुंबई शेयर मार्किट में आज यानि शुक्रवार को सेंसेक्स 45 अंक की मजबूती के साथ बंद हुआ। सेंसेक्स 45.12 अंकों की बढ़त के साथ 20,758.49 अंक पर बंद। वहीँ नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी 3.10 अंक या 0.05 प्रतिशत की बढ़त के साथ 6,171.45 अंक पर लगभग स्थिर रहा। दिन के कारोबार में एक समय वह भी आया जब यह 6,239.10 अंक के उच्च स्तर पर पहुंच गया था। एमसीएक्स एसएक्स का एसएक्स 40 सूचकांक 56.51 अंक की बढ़त के साथ 12,423.34 अंक पर पहुंच गया।
 
सेंसेक्स की कंपनियों में आईसीआईसीआई बैंक और एलएंडटी सहित 19 में गिरावट आई। इन्फोसिस व आईटीसी सहित 9 कंपनियों के शेयर चढ़ गए। भेल व टाटा मोटर्स के शेयर स्थिर रहे। दिग्गज शेयरों में आईडीएफसी, इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, कोल इंडिया, रैनबैक्सी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, हिंडाल्को और सेसा स्टरलाइट सबसे ज्यादा 3-2 फीसदी गिरकर बंद हुए हैं। हालांकि इंफोसिस, विप्रो, आईटीसी, टीसीएस और डॉ रेड्डीज जैसे दिग्गज शेयर 2.9-1.5 फीसदी तक मजबूत होकर बंद हुए हैं।
 
मिडकैप शेयरों में एमसीएक्स, फेडरल बैंक, ट्यूब इंवेस्टमेंट, एलेम्बिक फार्मा और वोल्टास सबसे ज्यादा 10.6-4.2 फीसदी तक टूटकर बंद हुए हैं। स्मॉलकैप शेयरों में मास्टेक, किटेक्स गारमेंट, एजीसी नेटवर्क्स, टेक्नो इलेक्ट्रिक और गुजरात अंबुजा एक्सपोर्ट्स सबसे ज्यादा 9-5.8 फीसदी लुढ़ककर बंद हुए हैं।
 
हालांकि मिडकैप शेयरों में मन्नापुरम फाइनेंस, मुथूट फाइनेंस, ईक्लर्क्स सर्विसेस, सीएमसी और चोलामंडलम सबसे ज्यादा 15.7-5.2 फीसदी तक उछलकर बंद हुए हैं। स्मॉलकैप शेयरों में वारेन टी, गति, सेटको ऑटो, ट्रांसपोर्ट कॉर्प और संघवी मूवर्स सबसे ज्यादा 10-6.2 फीसदी तक चढ़कर बंद हुए हैं।

Share this post

Submit to Facebook Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn