पूर्व गृहसचिव का आरोप, शिंदे ने दाऊद के करीबी को बचाया कर्मचारी भविष्य निधि (EPF) पर 8.75% मिलेगा ब्याज बढ़ती बिजली कीमतों को लेकर अपने ही सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन पाक की गलती को बर्दाश्त नहीं करेगा भारत: बिक्रम सिंह अरविन्द केजरीवाल को मिली 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा टीम इण्डिया के खिलाफ एकदिवसीय मैच नहीं खेलेंगे विटोरी कांग्रेस ने प्रियंका को सौंपी रायबरेली-अमेठी की कमान बांग्लादेश: लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री बनीं शेख हसीना ऑस्ट्रेलिया: आग लगने से 27 घर खाक, एक व्यक्ति की मौत कांग्रेस ने सौंपी सचिन पायलट को राजस्थान की कमान दिल्ली में नहीं खुलेंगे विदेशी किराना स्टोर: अरविन्द केजरीवाल प्रशांत भूषण की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में हिन्दू रक्षा दल ने किया हंगामा सोमवार को शेयर बाजार में लौटी रौनक, सेंसेक्स 375 अंक उछला एसबीआइ के ATM से पैसा निकालना पड़ेगा महंगा! राहुल और सोनिया के दौरों पर प्रियंका लेंगी फैसला म.प्र. शिवराज सिंह ने धार जिले में आयोजित किया सूर्य नमस्कार बिजली के दामों को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन सीबीआई को 60 कोल ब्लॉकों के आवंटन में नहीं मिली थी कोई गड़बड़ी अब नहीं लगेगा जनता दरबार: केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट में जज स्वतंत्र कुमार के खिलाफ बुधवार को सुनवाई
गोवा में मोदी की रैली आज 'सपा की तैयारी जोरों पर'

 

पणजी: मिशन 2014 की तैयारियों में सभी राजनीतिक पार्टियां जुटी हुई हैं| हर दिन बैठक और रैली का दौर भी शुरू है। आज बीजेपी, समाजवादी पार्टी और नई नवेली पार्टी ‘आप’ जनता के बीच होगी  दरअसल आज समाजवादी पार्टी आज लखनऊ में 11 बजे से बैठक कर रही है ये बैठक पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने बुलाई है| इस बैठक में सभी लोकसभा उम्मीदवार शामिल होंगे। साथ ही बैठक में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव भी शामिल होंगे। बैठक लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर हो रही है| बताया जा रहा है कि, लोकसभा चुनाव के तैयारियों से मुलायम खुश नहीं हैं।

 

भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की आज गोवा में रैली है। इस रैली को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दावा किया है कि विभिन्न अल्पसंख्यक वर्गों में नरेन्द्र मोदी की रैली को लेकर जबर्दस्त उत्साह है और वे इसमें शामिल होने को उत्सुक हैं। गोवा भाजपा के प्रवक्ता विल्फ्रेड मिस्कीटा ने बताया कि यहां के अल्पसंख्यक वर्गों में मोदी की रैली को लेकर बेहद उत्साह है। रैली में शामिल होने के लिए पंजीकरण करा चुके करीब एक लाख लोगों में से लगभग 25 हजार अल्पसंख्यक वर्गों से हैं।

 

भाजपा ने अपनी सोशल इंजीनियरिंग की मदद से सन 2012 में हुये पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस से इस राज्य में सत्ता हथिया ली थी। भगवा पार्टी ने इन चुनावों में अल्पसंख्यक वर्ग के कई लोगों को उम्मीदवार बनाया और उसके लिये यह फायदेमंद साबित हुआ। प्रदेश के पूर्व राजस्व मंत्री मिस्कीटा ने कहा कि लोग मोदी की रैली में स्वयं भाग लेना चाहते हैं। रविवार को आयोजित मोदी की जनसभा इस तटीय राज्य में आगामी लोकसभा चुनाव के प्रचार का स्वर तय करेगी।

 

इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिये गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं। मिस्कीटा ने कहा, ‘यह सिर्फ मोदी को सुनने के बारे में नहीं है। मोदी का भाषण तो वे घर पर टेलीविजन पर भी सुन सकते हैं लेकिन रैली के जरिये लोग इस राजनीतिक घटनाक्रम का हिस्सा बनना चाहते हैं।‘ भाजपा का देशभर में करीब सौ जनसभाएं करने का लक्ष्य है जो आम चुनाव तक होती रहेंगी। गोवा की रैली में पार्टी को करीब एक लाख लोगों के भाग लेने की उम्मीद है। आयोजकों ने रैली में शामिल होने के लिये पांच रुपये का टिकट रखा है। आम जनता के साथ साथ यह शुल्क पार्टी कार्यकर्ताओं से भी लिया जायेगा।

 

रैली यहां शहर के बाहर खुले मैदान में होगी. इसमें भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे. भाजपा की गोवा प्रभारी स्मृति ईरानी ने पंजीकरण के उद्देश्य से कार्यकर्ताओं के लिये एक ऑनलाइन पोर्टल जारी किया है जबकि मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर रैली के बारे में लोगों में जागरकता और भागीदारी बढ़ाने के लिये 15 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं।

Share this post

Submit to Facebook Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn