हापुड़ स्थित SBI की ब्रांच में लूट, आरोपीगण गिरफ्त में 'आप' के खातों की जांच होगी: गृहमंत्रालय दूसरा टेस्ट: खराब रोशनी के चलते रुका खेल, मुरली शतक के करीब 200 करोड़ के क्लब में शामिल हुई धूम-3 वीना मालिक ने गुपचुप तरीके से रचाई शादी अखिलेश के ‘सिपाही’ ने किया नाबालिग से दुष्कर्म दिल्ली में CNG 4.50 रुपए प्रतिकिलो हुआ महंगा गुजरात दंगा: क्लीन चिट मिलने पर मोदी बोले-‘सत्यमेव जयते’ गुजरात दंगा: हाई कोर्ट में अपील करेंगी जकिया जाफरी अलका लांबा ने छोड़ा कांग्रेस, थामेंगी ‘आप’ का दामन! संजय सिंह को ‘आप’ की कमान गुरुवार को सेंसेक्स 42 अंक ऊपर, निफ्टी 6,279 पर बंद गुजरात दंगा: जाफरी की याचिका ख़ारिज, मोदी को राहत जासूसी कांड: नरेन्द्र मोदी को घेरने की तैयारी में केंद्र दूसरा टेस्ट: टीम इण्डिया ने जीता टॉस , पहले बल्लेबाजी नाबालिग से रेप, आरोपी गिरफ्त से बाहर केजरीवाल की सुरक्षा में तैनात दिल्ली और यूपी पुलिस केजरीवाल के शपथ ग्रहण में आएंगे अन्ना ! रेस्तरां में लगी आग, कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू जीत से होगी जैक की विदाई या टीम इंडिया बनाएगी इतिहास!
IPL नीलामी 12-13 फरवरी को

 

मुंबई: ट्वेंटी-20 क्रिकेट के सबसे बड़ी प्रतियोगिता इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की वर्ष 2014 में होने वाली नीलामी 12 फरवरी से 13 फ़रवरी के बीच होंगी। फ्रेंचाइजी टीमें नीलामी से पहले पांच खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं (अपने साथ बनाए रख सकती हैं)। आईपीएल गवर्निग काउंसिल द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, खिलाड़ियों को अपने साथ बने रखने के अलावा फ्रेंचाइजी टीमों के पास `राइट टू मैच` कार्ड के जरिए अपनी टीम में शामिल खिलाड़ियों को हासिल करने का अधिकार होगा। इसके लिए निश्चित तौर पर फ्रेंचाइजी टीमों को अपेक्षा से अधिक रकम खर्च करनी पड़ सकती है क्योंकि उन्हें ऐसे खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ने के लिए बोली लगानी होगी, जिसे पहले ही कोई दूसरी फ्रेंचाइजी टीम खरीद चुकी है।
 
टीमों को अपने अधिकतम खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए 39 करोड़ रुपये खर्च करने हैं। इसके बाद के 21 करोड़ रुपये बाकी के 22 खिलाड़ियों को हासिल करने होंगे। एक टीम में अधिकतम 27 और न्यूनतम 16 खिलाड़ी होने चाहिए। रिटेन किए गए किसी खिलाड़ी की कीमत 12.5 करोड़ रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। नीलामी की योग्यता हासिल करने के लिए अंडर-19 खिलाड़ियों को एक प्रथम श्रेणी या फिर लिस्ट-ए मैच खेलना होगा। इसके बाद ही वे आईपीएल टीमों के साथ करार कर सकते हैं।

Share this post

Submit to Facebook Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn