जम्मू में सीआरपीएफ टीम पर आतंकी हमला, 3 जवान घायल नकली नोटों के साथ तस्कर गिरफ्त में प्रदर्शन कर रहे ईसाईयों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज नारायण साईं की रिमांड अवधि 13 दिसंबर तक बढ़ी दबंगों ने महिलाओं को जिन्दा जलाया हम दोबारा चुनाव लड़ने की तैयारी में: अरविन्द बुधवार को सेंसेक्स 84 अंक गिरा, निफ्टी भी 24 अंक टूटा मुख्यमंत्रियों के चलते मिली जीत: आडवाणी ‘आप’ ने किया ‘धन्यवाद रैली’ का आयोजन ट्रक-ट्रैक्टर में भिड़ंत, दो की हालत गंभीर एटीएम तोड़ 14 लाख ले उड़े बदमाश इंस्टिट्यूट में बम होने की खबर से अफरा-तफरी का माहौल समलैंगिक रिश्तो पर पर SC का फैसला सराहनीय: रामदेव सहपाठी की मौत पर भड़के छात्र, किया तोड़-फोड़ ‘विदर्भ’ मुद्दे पर विरोध करने वाले विधायक निलंबित एक, दो नहीं 8 महिलाओं से थे नारायण साईं के सम्बन्ध दिल्ली फिर हुई दागदार, नाबालिग से किया गैंगरेप नक्सलियों ने पुलिस वाहन को उड़ाया, 4 घायल डी पी बुच बने गुजरात के नए लोकायुक्त सड़क दुर्घटना में 12 की मौत, 9 घायल
‘जनलोकपाल कानून’ के लिए कल फिर से अनसन पर अन्ना

 

अहमद नगर: वरिष्ठ सामाजसेवी श्री अन्ना हजारे कल से महाराष्ट्र के अहमद नगर जिला स्थित अपने गांव रालेगण सिद्धि में अपने घर पर भ्रष्टाचार के खिलाफ 'जनलोकपाल कानून' पारित कराने और देश में व्यवस्था परिवर्तन 'वास्तविक लोकतंत्र' की स्थापना के लिए आमरण अनशन पर बैठेंगे। अन्ना केंद्र सरकार पर जन दबाव बनाने के लिए अनशन करने जा रहे हैं।

 

अनशन शुरू करने से पहले अन्ना ने एक बार फिर से केंद्र पर जुबानी हमला बोला और कहा कि उनके साथ केंद्र ने हार बार धोखा किया है आलम यह है कि देश में आम आदमी का जीना मुश्किल हो गया है। भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने वाले कई जनसंगठन और समाजसेवी संगठनों ने भी अन्ना हजारे के समर्थन के लिए लखनऊ के झूलेलाल पार्क में भी अनशन किया जाना है। इसके लिए प्रशासन से अनुमति की प्रतीक्षा की जा रही है। यदि 10 दिसंबर तक अनुमति नहीं मिल पाती है तो जीपीओ स्थित पटेल प्रतिमा पर अनशन और धरना आयोजित किया जाएगा।

 

समाजसेवी संगठनों के प्रतिनिधियों ने बताया कि आंदोलन के दौरान विभिन्न गांवो-मोहल्लों में नागरिकों से व्यापक विचार-विमर्श कर व्यवस्था परिवर्तन के लिए जनता का घोषणापत्र जारी कर राज समाज के बुनियादी मुद्दों पर आंदोलन को आगे ले जाने के लिए यूपी में मतदाता परिषदों/नागरिक परिषदों का गठन किया जाएगा। गौरतलब है कि अन्ना द्वारा पहले भी अनसन किया जा चूका है। उस दौरान अन्ना के आगे केंद्र सरकार झुक गई थी और ‘जनलोकपाल बिल’ को पास करने की भी मंजूरी दे दी थी लेकिन बाद में संसद मुकर गई।

Share this post

Submit to Facebook Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn