भाजपा ने जारी की लोकसभा प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ मामला दर्ज मिलिए उत्तर प्रदेश पुलिस के ‘अय्यास कोतवाल’ से मुखिया की गला घोंटकर हत्या प्रिया दत्त के खिलाफ पूनम महाजन को भाजपा ने उतारा कांग्रेस ने जारी की लोस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक जारी, नमो पर नहीं होगा फैसला! मलेशिया: लापता विमान का नहीं लगा सुराग, हर कोशिश नाकाम व्यवसायी पर हमले की बावत सैफ के खिलाफ आरोप तय अमेरिकी कोर्ट ने देवयानी पर लगे आरोपों को किया ख़ारिज श्रीलंका ने रिहा किये 24 भारतीय मछुआरे गुरुवार को सेंसेक्स 82 अंकों की गिरावट पर बंद कोल इंडिया के अधिकारी 3 दिवसीय हड़ताल पर सुब्रत राय अभी जेल में ही रहेंगे, अगली सुनवाई 25 को सलमान खुर्शीद पर SC, चुनाव आयोग के अपमान का आरोप दामिनी दुष्कर्म कांड: दोषियों की फांसी की सजा बरकरार बीजेपी में शामिल हो सकती हैं किरण बेदी! बॉलीवुड अभिनेत्री गुल पनाग 'AAP' में शामिल कांग्रेस का कोई बड़ा नेता चुनाव लड़ने को तैयार नहीं: बीजेपी मुंबई के आदित्य बिरला इंटरनेशनल स्कूल की बेसमेंट में लगी आग
सोमवार को सेंसेक्स 21935 पर बंद, निफ्टी 10.5 अंक चढ़ी
10 Mar 2014

 

मुंबई: शेयर बाजार में शानदार तेजी का दौर जारी है। आज के दिन के कारोबार में 22,000 के पार निकल गया था। लेकिन, कारोबार के अंत में भारी मुनाफावसूली देखने को मिली और सेंसेक्स ऊपरी स्तरों से करीब 70 अंक फिसल गया। दिन का कारोबार ख़त्म होने तक बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 15 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 21,935 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 10.5 अंक चढ़कर 6,537 के स्तर पर बंद हुआ है।
 
आज के कारोबार में कैपिटल गुड्स, रियल्टी और बैंक शेयरों में खरीदारी से बाजार बढ़त बनाने में कामयाब हुआ है। हालांकि आईटी, फार्मा और मेटल शेयरों में बिकवाली हावी रही। आज दिग्गज शेयरों के सुस्ताने के बावजूद मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली।
 
आज यदि दिग्गज शेयरों के कारोबार पर नजर डाले तो आईडीएफसी, कोटक महिंद्रा बैंक, इंडसइंड बैंक, जेपी एसोसिएट्स, मारुति सुजुकी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एचडीएफसी बैंक, एलएंडटी, बजाज ऑटो, एसबीआई, पीएनबी और डीएलएफ सबसे ज्यादा 6.8-2.5 फीसदी तक उछलकर बंद हुए। हालांकि टीसीएस, टाटा मोटर्स, एचसीएल टेक, सन फार्मा, एनएमडीसी, कोल इंडिया, हिंडाल्को, टाटा स्टील, रैनबैक्सी, गेल, डॉ रेड्डीज, इंफोसिस, सिप्ला, सेसा स्टरलाइट और विप्रो जैसे दिग्गज शेयर 3.75-1.5 फीसदी गिरकर बंद हुए हैं।
 
मिडकैप शेयरों में ओबेरॉय रियल्टी, ग्रीव्ज कॉटन, त्रिवेणी टर्बाइन, शोभा डेवलपर और श्रीराम सिटी सबसे ज्यादा 10.5-6.9 फीसदी तक चढ़कर बंद हुए हैं। वहीं स्मॉलकैप शेयरों में एचसीएल इंफो, हनुंग टॉयज, वैस्कॉन इंजीनियरिंग, गति और एपीएल अपोलो सबसे ज्यादा 19.9-18 फीसदी तक उछलकर बंद हुए हैं। हालांकि मिडकैप शेयरों में एलेम्बिक फार्मा, ईक्लर्क्स सर्विसेज, कार्बोरंडम, प्रेस्टीज एस्टेट और एस्सार पोर्ट सबसे ज्यादा 6.1-3.6 फीसदी तक टूटकर बंद हुए हैं। वहीं स्मॉलकैप शेयरों में गुजरात नैचुरल रिसोर्सेज, स्टार फेरो, महा श्रीउमेद, शेरॉन बायो और ऑस्कर इंवेस्टमेंट सबसे ज्यादा 15.4-6.7 फीसदी तक गिरकर बंद हुए हैं।

10 Mar 2014

Share this post

Submit to Facebook Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn