बड़बोले नेता हैं सलमान खुर्शीद- शिवसेना फिर केजरीवाल ने मीडिया पर बोला हमला गूगल हैंगआउट के जरिए कार्यकर्ताओं से मुख़ातिब राहुल मोदी के साथ डिनर: चुकाने होंगे 1 लाख से 2.4 करोड़ तक मलेशिया एयरलाइंस का विमान हुआ हाईजैक- जांचकर्ता श्रीरामुलु के बीजेपी में शामिल करने से नाराज़ सुषमा BJP की चौथी लिस्ट आज होगी जारी अब सोने-चांदी के सिक्कों पर दिखेगें सचिन तेंदुलकर नहीं माने गिरिराज, भाजपा का फैसला बदलने से इंकार कार ने चार को रौंदा, आरोपी चालक गिरफ्त में कांग्रेस हार का बहाना तलाश रही है: नरेन्द्र मोदी अदभुत..! महिला ने दिया दो सिर वाली बच्ची को जन्म कपिल सिब्बल की सभा में बार-बालाओं ने लगाए ठुमके ‘आप’ नेता कुमार विश्वास के काफिले पर हमला शिवराज ने केंद्र से की 5,723 करोड़ रुपए की मांग इशरत एनकाउंटर: CBI कोर्ट ने शाह को जारी किया नोटिस हैप्पी बर्थडे: 49 वर्ष के हुए आमिर खान हनी ने की अमिताभ की जमकर तारीफ फिल्म फैंटम में कटरीना और सैफ एकसाथ
पाक: मुशर्रफ के अधिवक्ता को जजों ने लगाई फटकार
11 Mar 2014

 

इस्लामाबाद: राजद्रोह के मामले का सामना कर रहे पूर्व पाकिस्तानी सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ फिर विशेष अदालत में पेश नहीं हुए। जिस पर अदालत ने उन्हें शुक्रवार को अपने समक्ष पेश होने का सम्मन जारी किया है। साथ ही आज यानि मंगलवार को कोर्ट ने सुनवाई के दौरान मुशर्रफ के अधिवक्ता को जमकर फटकार लगाई है। जिसके चलते कोर्ट में बड़ा ड्रामा हुआ जहां मुशर्रफ के खिलाफ वर्ष 2007 में आपातकाल लगाने के चलते आरोप तय होने थे।
 
दरअसल हुआ कुछ यूं कि, मुशर्रफ के एक अधिवक्ता राणा एजाज ने न्यायाधीशों को `भाड़े के हत्यारे’ कहा। जिसके बाद न्यायाधीशों की तीन सदस्यीय पीठ के प्रमुख न्यायमूर्ति पैन्जल अरब ने उन्हें अदालत कक्ष से बाहर चले जाने का आदेश दिया। सुनवाई के शुरू में मुशर्रफ के अन्य वकील अमहद रजा कसूरी ने गृह मंत्रालय के एक अधिकारी द्वारा लिखी गोपनीय चिट्ठी प्रस्तुत की जिसमें 70 वर्षीय पूर्व सैन्य प्रमुख पर संभावित आतंकवादी हमले की चेतावनी दी गयी है।
 
उन्होंने कहा कि, जब अदालत सम्मन जारी करेगी मुशर्रफ पेश होंगे। लेकिन, इस बीच उनके मुवक्किल के साथ किसी प्रकार की कोई अनहोनी हो जाएगी तो कोर्ट ही उसके लिए जिम्मेदार होगी। उन्होंने कहा कि इतिहास आपको जिम्मेदार ठहराएगा। इस पर जज ने कहा कि, इतिहास खुद ही तय करेगा और उन्होंने वकील से अपनी पेशेवर सीमा नहीं पार करने को कहा। सरकारी वकील अकरम शेख ने बचाव पक्ष के पास गोपनीय पत्र होने पर आश्चर्य प्रकट किया। उन्होंने कहा कि अदालत मुशर्रफ को हिरासत में लेने का आदेश जारी करें ताकि सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी हो सके।

11 Mar 2014

Share this post

Submit to Facebook Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn