मुंबई में हड़ताल पर बेस्ट के ड्राइवर, कंडक्टर दिल्लीवासियों को झटका: बिजली, पानी के दाम बढ़े लोग मोदी को सुनने नहीं, समर्थन देने जाते हैं: उमा भारती राहुल को टक्कर देंगी स्मृति, सोनिया के खिलाफ अशोक कुमार 'संगम एक्सप्रेस' में लूट, 4 यात्रियों को गोली मारी हॉलीवुड की कहानी फिर बॉलीवुड में इंडस्ट्री की नई फीमेल खान कंगना
दिल्ली पुलिस ने 11 लड़कियों को देह-व्यापार से कराया मुक्त
08 Feb 2014

 

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कमला मार्किट इलाके के रेड लाइट एरिया में आज दिल्ली पुलिस ने छापेमारी कर 11 लड़कियों को देह-व्यापार से मुक्त कराया है। इन लड़कियों में से एक नाबालिग लड़की है और वह नौवीं की छात्रा है। नाबालिग लड़की ने बताया कि, उसे स्कूल जाते समय मानव तस्करों ने बड़ी चालाकी से बहला-फुसलाकर 1 फरवरी को दिल्ली लेकर आए और उसे एक होटल में 3 फरवरी को सारिका नामक महिला के हाथों बेच दिया।

 

इसके बाद सारिका उसे कमला नगर रेड लाइट एरिया में कोठा  नम्बर 64 पर ले आई और उसे जबरन देह व्यापार धकेल दिया। जब इस नाबालिग छात्रा को एक ग्राहक के सामने पेश किया गया तो उसने ग्राहक से मदद की गुहार लगाई। लड़की के पास न तो अपने परिजनों का नंबर देने के लिए कलम था और न ही पेन्सिल। छात्रा ने अपनी आँखों के काजल से अपने परिचित का नंबर एक कागज पर लिखकर ग्राहक को दिया फिर उसने उस नंबर पर फोन कर उसके परिजनों की इसकी सूचना दी।

 

सूचना पाकर छात्रा के परिजन दिल्ली पहुंचे और उन्होंने दिल्ली पुलिस से मदद मांगी। छात्रा के परिजनों के द्वारा दिए गए शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस ने उक्त कोठे पर छापेमारी की। पुलिस ने उस छात्रा को तो मुक्त कराया ही साथ ही दस अन्य लड़कियों को भी मुक्त कराया। आपको बता दें कि, ऐसा अपराध वहां हो रहा है जहां डीसीपी (अपराध शाखा) का कार्यालय है। कमला मार्किट के समीप ही डीसीपी (अपराध) का कार्यालय है।

 

यहाँ की पुलिस चौकियों पर आपको कई महिलाओं, लड़कियों की तस्वीर चिपकाई हुई मिलेगी। तस्वीर के साथ यह भी लिखा रहता है कि, आप हमारी मदद करें। आपको बता दें कि, दिल्ली पुलिस यह भी जानती रहती है कि, यहां पर लड़कियों से जबरन देह-व्यापार कराया जाता है लेकिन, पुलिस असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्यवाई करने से कतराती है।

Share this post

Submit to Facebook Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn