चुनाव लड़ा हूं और लड़ूंगा तो, अमृतसर सीट से- सिद्धु लोकसभा चुनाव: JD-(U) ने जारी की अपनी पहली सूची मोदी की डिनर पार्टी का BJP ने किया खंडन देवयानी के खिलाफ US में दोबारा केस दर्ज, भारत ने की निंदा जब मैं बोलूंगा तो, बेनक़ाब होंगे कई चेहरे: गिरिराज एसपी प्रत्याशी की सभा में लगे ठुमके बड़बोले नेता हैं सलमान खुर्शीद- शिवसेना फिर केजरीवाल ने मीडिया पर बोला हमला गूगल हैंगआउट के जरिए कार्यकर्ताओं से मुख़ातिब राहुल मोदी के साथ डिनर: चुकाने होंगे 1 लाख से 2.4 करोड़ तक मलेशिया एयरलाइंस का विमान हुआ हाईजैक- जांचकर्ता श्रीरामुलु के बीजेपी में शामिल करने से नाराज़ सुषमा BJP की चौथी लिस्ट आज होगी जारी अब सोने-चांदी के सिक्कों पर दिखेगें सचिन तेंदुलकर नहीं माने गिरिराज, भाजपा का फैसला बदलने से इंकार कार ने चार को रौंदा, आरोपी चालक गिरफ्त में कांग्रेस हार का बहाना तलाश रही है: नरेन्द्र मोदी अदभुत..! महिला ने दिया दो सिर वाली बच्ची को जन्म कपिल सिब्बल की सभा में बार-बालाओं ने लगाए ठुमके ‘आप’ नेता कुमार विश्वास के काफिले पर हमला
गलत तरीके से पेश किया गया भागवत का बयान: राम माधव
11 Mar 2014

 

बेंगलुरू: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत द्वारा अपने कार्यकर्ताओं को नमो-नमो का जाप करने से मना करने के बयान पर संघ प्रवक्ता राम माधव ने सफाई दी है। राम माधव का के कहने का अर्थ कुछ और था और उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। राम माधव ने कहा कि, संघ प्रमुख ने के कहने का यह अर्थ नहीं था। इसके अलावा संघ ने भाजपा को नसीहत दी है कि पार्टी के नाराज नेताओं से सख्ती से न निपटा जाए।
 
आपको बता दे कि, बेंगलुरू में हुई संघ की प्रतिनिधि सभा को संबोधित करते हुए संघ प्रमुख ने कहा था कि नमो-नमो का जाप करना संघ के स्वयं सेवकों का काम नहीं है बल्कि अपने लक्ष्य को प्राप्त करना संघ का काम है। भागवत ने कहा है कि, संघ अपनी मर्यादा का उल्लंघन कभी नहीं करेगा। भागवत ने कहा था कि, संघ किसी भी तरह से व्यक्तित्व संचालित अभियान (पर्सनेलिटी ड्राइविन कैंपेन) का हिस्सा नहीं बन सकता है। लिहाजा उसको अपनी मर्यादा में रहते हुए अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ने का काम करना होगा।
 
इस सभा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह भी शामिल थे। मोहन भागवत द्वारा अपने कार्यकर्ताओं को दी गई इस नसीहत के कई मायने निकाले जा रहे हैं। इस मौके पर भागवत ने संघ को भाजपा के लिए चाणक्य की तरह काम करने को भी कहा गया। मोहन भागवत ने इस दौरान यह कहकर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है कि, संघ किसी भी सूरत से किसी भी पार्टी का हिस्सा नहीं है। आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा की सरकार बनाने की ओर अग्रसित संघ प्रमुख ने कहा कि इस समय यह सोचने का वक्त नहीं है कि कौन जीतेगा और कौन सरकार बनाएगा, बल्कि यह समय इस बात को सोचने का है कि कौन जीतना नहीं चाहिए।

11 Mar 2014

Share this post

Submit to Facebook Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn