भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक जारी, नमो पर नहीं होगा फैसला! मलेशिया: लापता विमान का नहीं लगा सुराग, हर कोशिश नाकाम व्यवसायी पर हमले की बावत सैफ के खिलाफ आरोप तय अमेरिकी कोर्ट ने देवयानी पर लगे आरोपों को किया ख़ारिज श्रीलंका ने रिहा किये 24 भारतीय मछुआरे गुरुवार को सेंसेक्स 82 अंकों की गिरावट पर बंद कोल इंडिया के अधिकारी 3 दिवसीय हड़ताल पर सुब्रत राय अभी जेल में ही रहेंगे, अगली सुनवाई 25 को सलमान खुर्शीद पर SC, चुनाव आयोग के अपमान का आरोप दामिनी दुष्कर्म कांड: दोषियों की फांसी की सजा बरकरार बीजेपी में शामिल हो सकती हैं किरण बेदी! बॉलीवुड अभिनेत्री गुल पनाग 'AAP' में शामिल कांग्रेस का कोई बड़ा नेता चुनाव लड़ने को तैयार नहीं: बीजेपी मुंबई के आदित्य बिरला इंटरनेशनल स्कूल की बेसमेंट में लगी आग बीजेपी-शिवसेना में सब ठीक है? करोल बाग मेट्रो स्टेशन पर एक शख्स ने छलांग लगाकर जान देदी सहारा की याचिका पर आज SC में होगी सुनवाई नमो का प्रचार: गांव-गांव में 'मोदी आने वाला है' अमेरिकी कोर्ट में देवयानी के खिलाफ लगे आरोप खारिज मोदी किस सीट से लड़ेंगे चुनाव, आज हो सकता है एलान
सैन फ्रांसिस्को से चोरी हुए 70 भारतीयों के पासपोर्ट
11 Mar 2014

 

वाशिंगटन: सैन फ्रांसिस्को में एक निजी कंपनी से करीब 70 भारतीय पासपोर्ट कथित रूप से चोरी हो गए हैं। सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने इस कंपनी से वीजा और पासपोर्ट संबंधी कई सेवाएं प्राप्त की हैं। मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सैन फ्रांसिस्को पुलिस विभाग सुरक्षा के इस गंभीर उल्लंघन की जांच कर रहा है। भारतीय वाणिज्य दूतावास और स्थानीय पुलिस ने विदेश विभाग और संबंधित संघीय अधिकारियों को इस बारे में सूचित कर दिया है ताकि पासपोर्ट का दुरपयोग न हो।
 
भारतीय अमेरिकी समाचार पत्र इंडिया वेस्ट के अनुसार, बीएलएस इंटरनेशनल के सैन फ्रांसिस्को कार्यालय से गत नवंबर के अंत में कम से कम 70 भारतीय पासपोर्ट चोरी हो गए थे। सैन फ्रांसिस्को पुलिस विभाग ने दो दिसंबर 2013 को मामले की जांच शुरू की थी। जांच अधिकारी के अनुसार बीएलएस के एक कर्मचारी ने पुलिस को बताया कि ताला लगी एक अलमारी से नकदी और चेक के साथ पासपोर्ट चोरी किए गए है।

11 Mar 2014

Share this post

Submit to Facebook Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn