गुजरात मॉडल से भगवान ही बचाए: सोनिया मेरे बयान को तोड़-मोड़कर पेश किया गया: रामदेव J&K: शोपियां में सेना-आतंकियों की मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर पढ़ें...गुजराती चैनल को दिए इंटरव्यू में क्या बोले मोदी IPL-7: चेन्नई की जीत, मुंबई की हार की हैट्रिक पीएम मनमोहन सिंह के भाई ने थामा भाजपा का दामन केंद्र सरकार को दिल्ली हाईकोर्ट ने लगाई फटकार हनीमून, पिकनिक के लिए दलितों के घर जाते हैं राहुल: रामदेव IPL 7 : दिल्ली का फिर निकला ‘दम’, सनराइजर्स ने 4 रनों से हराया एक्टर इंद्र कुमार दुष्कर्म करने के आरोप में गिरफ्तार पति ने ही करा दिया अपनी पत्नी का बलात्कार डॉन छोटा शकील का शार्प शूटर पुलिस गिरफ्त में छः वर्षीय बच्चे का शव मिलने से क्षेत्र में फैली सनसनी पीएम दूरदर्शी नहीं हैं इसलिए उन्हें नहीं दिख रही है मोदी लहर: जेटली मनमोहन भूले हैं पंजाब का नमक, मैं नहीं भूलूंगा: मोदी नहीं सुधरेंगे...! पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन कोरिया: जहाज हादसे में मृतकों की संख्या 181 पहुंची बीजेपी प्रत्याशी, कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, तनाव
पुलिस की गिरफ्त में आया शातिर एकाउंट हैकर
23 Apr 2014

 

नोएडा: नोएडा की साइबर सेल टीम ने एक एकाउंट हैकर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्त में आए हैकर ने सेन्ट्रल गवर्मेंट के रिटायर डीजीएम के एकाउंट से 14 लाख रूपए अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए थे। गिरफ्त में आया हैकर अपने एक अन्य सहयोगी की मदद से रिटायर अधिकारियो के खातों से पैसे उदा लिया कटा था। हैकर इंसोरेंस पॉलिसी के म्योचोर होने पर लोगो को पॉलिसी का पैसा दिलाने के नाम पर इस तरह से ठगी कर बैंक खातों से पैसा उड़ा लिया करते थे।
 
गिरफ्त में आए हैकर की पहचान रितेश के रूप में हुई है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, रितेश ने 15 फ़रवरी को नॉएडा के सेक्टर 36 में रहने वाले सेन्ट्रल गवर्मेंट के रिटायर डीजी म के बैंक खाते से करीब 14 लाख रूपए यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया से एचडीएफसी के अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए थे। पुलिस का दावा है कि, गिरफ्त में आया हैकर अपने एक दोस्त के साथ मिलकर इस फर्जी तरह से लोगो के एकाउंट से पैसे निकाल चुका है।
 
फ़िलहाल हैकर का अन्य सहयोगी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है। पुलिस ने हैकर के पास से एक लैपटॉप, 11 मोबाइल, एक 5 लाख की एफडी, एक 50 हजार की एफडी, एक 1 लाख की एफडी और 3 लाख 50 हजार नगद, फर्जी पैनकार्ड, पैनकार्ड और एक बाइक बरामद की है। इसके अतिरिक्त रिलाइंस और आईआरडीए जैसी इंश्योरेंस कम्पनी का डाटा और फर्जी मोहरे भी बरामद की है।
 
ऐसे उड़ाता था पैसे:
 
 
दरसल आरोपी कॉल सेंटर में काम करता था। और जिन लोगो की इंश्योरेंस पालिसी म्योच्योर हो जाती थी उन लोगों को ज्यादा बेनिफिट दिलाने के नाम पर अपने जाल में फस लेते थे। उसके बाद उन लोगों से ही उनके बैंक खतों और आईडी प्रूफ की जानकारी हासिल करके उनके बैंक के खाते को हैक कर पैसे उदा लेते थे। कई लोगों के असली आईडी प्रूफ भी पुलिस ने इनके पास से बरामद किये हैं।
 

Share this post

Submit to Facebook Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn