मिलर ने अक्षर पटेल को दिया जीत का श्रेय
21 Sep 2014

 

मोहाली: किंग्स इलेवन पंजाब और बारबाडोस ट्राइडेंट्स के बीच शनिवार को चैंपियंस लीग टी20 में रोमांचक मुकाबला हुआ। इस मुकाबले के मैन ऑफ द मैच रहे डेविड मिलर ने भले ही अपनी 46 रनों की नाबाद पारी से मैच अपनी टीम का जिताया हो लेकिन मिलर ने अंतिम समय में अचानक मैच का रुख पूरी तरह पलटने वाले पुछल्ले बल्लेबाज अक्षर पटेल को जीत का श्रेय दिया है। पटेल ने अंतिम ओवरों में 16 गेंदों में नाबाद 23 रनों की धुआंधार पारी खेली थी जिसमें 3 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। 175 के लक्ष्य का पीछा करते हुए 36 गेंदों में नाबाद 46 रनों की शानदार पारी खेलने वाले किंग्स इलेवन के दक्षिण अफ्रीकी मैन ऑफ़ द मैच दिया गया।
 
एक समय ट्राइडेंट्स की स्थिति काफी अच्छी थी क्योंकि किंग्स इलेवन को अंतिम चार ओवरों में 47 रनों की जरूरत थी लेकिन मिलर और अक्षर ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए दो गेंद शेष रहते अपनी टीम को जीत दिला दी। मिलर ने 34 गेंदों की पारी में तीन चौके लगाए और दो छक्के लगाए जबकि अक्षर ने सिर्फ नौ गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का ज़्ाडा। इन दोनों के अलावा वीरेंद्र सहवाग ने 31, मनन वोहरा ने 27 रन जो़डे। 
 
वीरेन्द्र सहवाग की 25 गेंदों 31 रनों की पारी में तीन चौके और एक छक्का शामिल है। वोहरा ने 19 गेंदों में 27 रन की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। रवि रामपाल ने दो विकेट हासिल किए लेकिन उन्होंने इसके लिए अच्छी खासी कीमत चुकाते हुए 50 रन दिए। श्रीलंकाई खिल़ाडी जीवन मेंडिस ने इसके उलट चार ओवरों मे 18 रन देकर दो विकेट लिए। जेम्स फ्रेंकलिन और एश्ले नर्स को भी एक-एक सफलता मिली।
इससे पहले, ट्राइडेंट्स ने रेमोन रीफर (60) और दिलशान मुनावीरा (50) के अर्धशतकों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 174 रन बनाए। मुनावीरा ने 26 गेंदों की तेज पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए जबकि रीफर ने 42 गेंदों पर चार छक्के और तीन चौके ज़्ाडे। किंग्स इलेवन की ओर से परविंदर अवाना ने तीन जबकि थिसिरा परेरा ने दो विकेट लिए।

Share this post

Submit to Facebook Submit to Google Bookmarks Submit to Technorati Submit to Twitter Submit to LinkedIn